5 व्यंजन जिन्हे आप किसी शादी में नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते

सोचिए, अगर किसी शादी में खाना अच्छा ना हो तो लोग बातें करेंगे ही. भारत में खाने का स्वाद ही शादी को सफल या विफल बनता है. हर शादी में कुछ लोग तो होते ही हैं जिनका काम खाने में कमिया निकलना होता है. यह ज़्यादा तीखा है, वो थोड़ा कच्चा है..और यह menu में होना चाहिए था. यही सोचकर आप  तरह तरह के व्यंजन (Vyanjan) तो रख लेंगे पर कुछ ऐसे व्यंजनों को नज़रअंदाज़ कर देंगे जो हर उम्र के हर व्यक्ति को पसंद होते हैं. इसलिए wedchief.com लेकर आया है आपके लिए ऐसी 5 डिशेस जो एक भारतीय शादी में होनी ही चाहिए:

शाही पनीर ( Shahi Paneer )

Vyanjan
shutterstock

यह होना ज़रूरी है, इसका लुत्फ़ तंदूरी / रुमाली रोटी, बटर नान या जीरा राइस के साथ ले सकते हैं. यह हर किसी को पसंद आता है, जिन्हे फीका पसंद हो उन्हें भी और जो तीखे के शौक़ीन हो, वो भी शाही पनीर काफी पसंद करते हैं.

जलेबी

sooperchef

तमाम मिठाइयां रखने के बाद अगर आप जलेबी भूल गए हैं तो यह काफी बड़ी भूल है. रबड़ी या दूध के साथ गर्म-गर्म, खस्ता जलेबी आपकी शादी में मिठास घोलने के लिए काफी है.  

दही बड़े

swathi’s kitchen

दही बड़े बोले या दही भल्ले, हर भारतीय को यह बहुत पसंद होता हैं. दही की मिठास और मसलों का तीखापन, दही बड़े को अलग ही फ्लेवर देता है. अगर यह नहीं रखा तो लोग बातें करेंगे ही.

पानी पूरी

Archana’s Kitchen

देश के अलग-अलग कोने में इसके अलग अलग नाम है, पानी पूरी, गोल गप्पे, पानी पताशे या पुचका, जो बोलना है बोलिये पर इस चाट का कोई सवाल नहीं. शादी में पानी पूरी की स्टाल के आगे लम्बी कतार लग जाती है और दूर तक उस पानी की खुशबू आती है. पानी पूरी के बिना शादी भी कोई शादी हुई. 

 पान

Scoopwhoop.com

खाने के आखिर में पान खाना तो एक तरह की भर्तियां परंपरा है. हर किसी को यह काफी पसंद होता है. पान काफी तरह के होते हैं, चॉकलेट पान, आइस पान,  वैनिला पान, फायर पान आदि. आप कोई भी दो तरह के पान  रख सकते हैं. आपके मेहमानो को वो स्वाद और आपकी शादी, हमेशा याद रहेगी.

यह 5 ऐसे व्यंजन थे जो मूलरूप से एक भारतीय शादी में होने ही चाहिए. wedchief.com आपको आगे भी ऐसे ही और अधिक व्यंजनों और वेडिंग फ़ूड ट्रेंड्स के बारे में बताते रहेंगे. कमेंट करके बताइये की आपको  इन डिशेस में से सबसे ज़्यादा क्या पसंद है और इसे शेयर करना ना भूले.

Share Post

Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *




More Blogs